कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर दिल्ली पुलिस ने सील किया रेस्टोंरेंट

दिल्ली में कोविड नियम तोड़ने की वजह से एक रेस्टोंरेंट को सील करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने दक्षिणी दिल्ली के एक रेस्टोंरेंट को कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाए जाने के बाद सील कर दिया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अतिरिक्त डीसीपी साउथ एम हर्षवर्धन ने कहा, डिएब्लो नाम के रेस्टोंरेंट को डीडीएमए दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए पाया गया। रेस्टोरेंट में बहुत ज्यादा भीड़ थी जिसके बाद उसे सील कर दिया गया। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पेंडेमिक एक्ट और 188, 279 के तहत मामला दर्ज किया है।

दिल्ली में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने सार्वजनिक स्थानों जैसे रेस्टोंरेंट, सभागार और असेंबली हॉल में लोगों की क्षमता को घटाकर 50 प्रतिशत कर दिया था, जबकि शादी के समारोहों में भी ज्यादा भीड़ एकत्र नहीं की जा सकती है।

राष्ट्रीय राजधानी में क्रिसमस और नए साल पर सभी तरह के समारोहों पर प्रतिबंध रहेगा। हालांकि, सभी धार्मिक स्थल 25 और 31 दिसंबर को खुले रहेंगे। शादी से संबंधित कार्यक्रम अधिकतम 200 लोगों की मौजूदगी के साथ आयोजित किए जा सकते हैं।

आदेश में आगे जिलाधिकारियों को अपने क्षेत्रों का सर्वे करने और उन स्थानों की पहचान करने के लिए कहा गया है जिनमें कोविड हॉटस्पॉट बन सकता है। कोविड नियमों को कड़ाई से लागू करने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर निगरानी रखने के लिए प्रवर्तन टीमों को तैनात किया गया है।

डीडीएमए ने कहा था, सभी जिला मजिस्ट्रेट और डीसीपी अपने-अपने क्षेत्रों में औचक निरीक्षण कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ाई से पालन करेंगे।;

बता दें कि, देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 358 हो गई है। अब तक देश के 17 राज्यों ने ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामलों में वृद्धि देखने को मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *